मेरे नखरे और मेरा प्यार 
प्यार में मेरे नखरे 
और उन नखरों में मेरा प्यार 
सच यार 
बहुत भारी पड़ गया 
आज तो हमें भूखे पेट ही सोना पड़ गया 

उनकी आदतें थी हमसे जुदा 
हम शब्दों के खेल के शौक़ीन 
वो चुप रह कर करते थे 
हमे अपना बनाने का हिसाब 
इस चुप्पी में आज हमें रोना पड़ गया 

'वो है मेरा मालिक' 
ये उसे गवारा नहीं 
मैं करू उसकी इज़्ज़त 
इससे कोई शिकायत नहीं 
कि उसके अंदाज़ मेरे हो जाये 
मेरी कमियां छुप के कही खो जाये 
वो भी करता है कई बार ऐसा 
हम कुछ ज़्यादा 
वो थोड़ा काम कर जाए 
इन नखरों से उन नज़रो से फिर बेइज़्ज़त होना पड़ गया 
क्युकी हर कोशिश में 
नखरा भारी पड़ गया। 

ये चाह थी 
कि हमारे दरमियाँ भी कुछ संभव हो पाये 
तो हम अपनी बुराई से खूब लड़े 
पर हम भी ठहरे हठी और दुष्ट दिल 
अपना बदलना न भाये हमे 
तभी तो ये नखरे आ जाते थे 
हमे रोकने 
और देखिये ना, 
ये कमबख्त नखरा भारी पड़ गया 
आज भूखे पेट ही सोना पड़ गया। 

आज समझा इस हुनर का फायदा 
जब तुम न हो मुझे झेलने वास्ते 
ऐसे भूखे ही कुछ लिख सोना 
बड़ा सस्ता पड़ गया 
पर सच, ये नखरा बड़ा भारी पड़  गया। 

हुज़ूर, इन नखरों को समझना पड़ेगा 
अभी ये भूत हमसे उतरा नहीं है 
दुबारा खाने के वक़्त नखरा न करेंगे 
तुम्हे कहीं और इस्तेमाल करने से डरेंगे 
यार, तुम भी थोड़ा समझो 
ये ज़िदगी भर का मामला है 
ऐसे भूखे न रखो 
ये नखरे हार मान जायेगे एक दिन 
हमे अपनी वही 'गम्मो ' ही समझो 
हमे अपनी वही 'गम्मो ' ही समझो। 






Comments

बहुत सुन्‍दर भावों को शब्‍दों में समेट कर रोचक शैली में प्रस्‍तुत करने का आपका ये अंदाज बहुत अच्‍छा लगा,

Popular Posts